आपसे निवेदन

आप चाहे छतहार में रहते हों या छतहार से बाहर, अगर आपका रिश्ता छतहार से है तो ये ब्लॉग आपका है। हम चाहते हैं कि आप छतहार के बारे में अपनी जानकारी, अपनी भावना, अपने विचार हमसे बांटें। आप अगर छतहार से बाहर रहते हैं और जिंदगी की आपाधापी में छतहार से आपका रिश्ता टूट चुका है तो हम चाहते हैं कि आप अपने बारे में हमें जानकारी भेजें ताकि ब्लॉग में हम उसे पोस्ट कर छतहार से आपका रिश्ता जोड़ सकें। हमारा मकसद इस ब्लॉग को छतहार का इनसाइक्लोपीडिया बनाना है। दुनिया के किसी भी हिस्से में बैठा कोई शख्स छतहार के बारे में अगर कोई जानकारी चाहे तो उसे अपने गांव की पक्की सूचना मिल सके। ये आपके सहयोग के बगैर संभव नहीं है। हमें इस पते पर लिखे- hkmishra@indiatimes.com

Saturday, January 28, 2012

छतहार का पिन कोड क्या है?

सवाल बड़ा अहम है क्योंकि आज तक हम छतहार का पिन कोड 813221 लिखते आए हैं। लेकिन, बरौनी से छतहार के मशहूर गायक और छतहार ब्लॉग में अहम योगदान देने वाले श्री मनोज मिश्र का एक ई-मेल मुझे मिला है, जिसमें उन्होंने http://www.indiapost.gov.in/ के हवाले से बताया है कि छतहार का पिन कोड 813221 ना होकर 813321 हो गया है। आप ऊपर के लिंक पर क्लिक कर खुद इसे चेक कर सकते हैं। वहां अगर आप 813221 चेक करेंगे तो इस पिन कोड का कोई पोस्ट ऑफिस नहीं मिलेगा।
श्री मनोज मिश्र के मेल के बाद में मेरे मन में सवाल उठा कि आखिर छतहार का पिन कोड कब बदला गया? गूगल्स पर जब मैंने पिन कोड 813221 सर्च किया तो ऐसे ढेरों पेज खुल गए जिसमें बताया गया है कि ये छतहार का पिन कोड है। http://www.indiaonapage.com/pincodelocator/813221/pincode.htm इस लिंक पर आप क्लिक कर देखें यहां छतहार का पिन कोड 813221 दिया गया है। छतहार के लोगों से मैं चाहूंगा कि वो अपने पोस्ट ऑफिस से जरा इस गफलत को चेक करने का कष्ट करें।

No comments:

Post a Comment