आपसे निवेदन

आप चाहे छतहार में रहते हों या छतहार से बाहर, अगर आपका रिश्ता छतहार से है तो ये ब्लॉग आपका है। हम चाहते हैं कि आप छतहार के बारे में अपनी जानकारी, अपनी भावना, अपने विचार हमसे बांटें। आप अगर छतहार से बाहर रहते हैं और जिंदगी की आपाधापी में छतहार से आपका रिश्ता टूट चुका है तो हम चाहते हैं कि आप अपने बारे में हमें जानकारी भेजें ताकि ब्लॉग में हम उसे पोस्ट कर छतहार से आपका रिश्ता जोड़ सकें। हमारा मकसद इस ब्लॉग को छतहार का इनसाइक्लोपीडिया बनाना है। दुनिया के किसी भी हिस्से में बैठा कोई शख्स छतहार के बारे में अगर कोई जानकारी चाहे तो उसे अपने गांव की पक्की सूचना मिल सके। ये आपके सहयोग के बगैर संभव नहीं है। हमें इस पते पर लिखे- hkmishra@indiatimes.com

Wednesday, January 18, 2012

शहीद विश्वनाथ की याद में राज्यस्तरीय फुटबॉल

छतहार से सटे तारापुर के रामस्वारथ कॉलेज मैदान में इन दिनों राज्यस्तरीय शहीद मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन चल रहा है। टूर्नामेंट का उद्घाटन पिछले बुधवार को टूर्नामेंट कमेटी के संरक्षक सह एसडीओ कौशलेन्द्र कुमार, कमेटी के अध्यक्ष सह डीएसपी मुन्ना प्रसाद, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष शकुनी चौधरी, जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम विनोद कुमार सिंह, वरीय उपसमाहर्ता अजय कुमार तिवारी, पूर्व भाजपाध्यक्ष कुमार प्रणय सहित आदि ने संयुक्त रूप से किया। अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर और फुटबॉल में किक मार कर किया। इस अवसर पर अतिथियों ने गुब्बारा छोड़े और आसमान में सफेद कबूतर भी उड़ाए। टूर्नामेंच के एक मैच में रविवार को पुरुष वर्ग में तारापुर ने टाई ब्रेकर में लखीसराय को हराया।
दोनों ही टीम ने शानदार पासिंग और मूव से खेल को रोमांचक बना दिया। निर्धारित समय तक दोनों टीमों में से कोई भी गोल नहीं कर सकी। इसके बाद मैच रेफरी सुनील शर्मा ने पंद्रह मिनट का अतिरिक्त समय दिया। लेकिन, अतिरिक्त समय में भी कोई टीम गोल नहीं कर सकी। बाद में मैच का फैसला ट्रायबेकर से करने का निर्णय लिया गया। तारापुर के गोलकीपर गुड्डू कुमार सिंह ने खूबसूरत बचाव कर लखीसराय की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वहीं, तारापुर की ओर से रोहित कुमार सिंह (15 नंबर जर्सी) और भृगुनंदन सिंह (10 नंबर जर्सी) ने गोल कर अपनी टीम को दो-शून्य से जीत दिला दी। तारापुर के गोलकीपर गुड्डू कुमार सिंह को डीएसपी मुन्ना प्रसाद ने शहीद विश्वनाथ सिंह ट्राफी प्रदान की। टूर्नामेंट का आयोजन शहीद विश्वनाथ सिंह की याद में किया जा रहा है। शहीद विश्वनाथ छतहार की ही माटी के वीर थे।

No comments:

Post a Comment